एयर इंडिया के कर्मचारी ने अशोक गजपति राजू को लिखी चिट्ठी, कहा- आपकी प्रतिबद्धता कही पीछे छूट रही है

0

एयर इंडिया के वरिष्ठ पायलट शुभाशीष मजूमदार ने नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को चिट्ठी लिखकर उनके एयरलाइन्स कर्मचारियों की प्रतिबद्धता वाले वाले बयान की आलोचना की है।

Photo courtesy: PTI

कुछ समय पहले गजपति राजू ने कहा था कि एयर इंडिया के कर्मचारियों की प्रतिबद्धता अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले कही पीछे छूट रही है।शुभाशीष मजूमदार ने याद दिलाया कि हमारे सांसद भी अपनी राष्ट्र से प्रतिबद्धता में पीछे है।नारेबाजी की मनाही के बावजूद पूरा शीत सत्र बिना काम के धूल गया।

इसी बात का विरोध करते हुए पायलट शुभाशीष मजुमदार ने सांसदों के आचरण और प्रतिबद्धता पर ही सवाल खड़ा कर दिया। खत में उन्होंने संसद सत्र के असफल होने पर सवाल उठा दिए।

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक,  इस चिट्ठी का शीर्षक है ‘Lagging In Inspiration, Not Commitment’ यानी ‘प्रेरणा की कमी है प्रतिबद्धता की नहीं’। उन्होंने चिट्ठी में लिखा है,’एयर इंडिया का एक प्रतिबद्ध कर्मचारी, ईमानदार टैक्सपेयर और देशभक्त नागरिक होने के नाते मैं बताना चाहूंगा कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान दोनों सदनों की कार्यवाही पूरी तरह से असफल रही थी।

लोकसभा में काम के 92 घंटे बर्बाद हुए और मुश्किल से कोई काम हो पाया। आपके सहकर्मियों ने नारे लगाकर, पोस्टर दिखाकर और हंगामे करके सदन की कार्यवाही को पूरी तरह से बाधित किया।’

चिट्ठी में आगे कहा गया है,’हम एयर इंडिया के कर्मचारी भी यह देखकर बहुत दुखी हैं कि हमारे नेता अभी भी बाकी देशों के नेताओं की तुलना में अपनी प्रतिबद्धता में बहुत पीछे हैं।

ये खत लिखने वाले पायलेट शुभाशीष एयर इंडिया की लॉन्ग रेंज बोइंग 777 उड़ाते हैं। शुभाशीष के खत वायरल होने के बाद सवाल खड़े होने लगे हैं। इस पर टिप्पणी से बचते हुए एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि खत में लिखी गई बाते पायलट की व्यक्तिगत राय है और एयरलाइन्स इस पर कुछ नहीं कहना चाहती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here