ऋषि कपूर ने ‘कुतिया’ वाले मैसेज के सार्वजनिक हो जाने के बाद ट्वीटर पर दिया जवाब

0

ऋषि कपूर को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर कई बार आपत्तिजनक टिप्पणियां के आरोप में ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा है, लेकिन इस बार मामला इन सब बातों से बहुत आगे जाकर अमर्यादित टिप्पणी करने को लेकर था। एक युवती ने ऋषि कपूर पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए ‘कुतिया’ जैसे अभ्रद शब्द का प्रयोग किए जाने का आरोप लगाया था।

ऋषि कपूर

ट्विटर यूजर शिवानी चन्नण ने एक कथित स्क्रीनशॉट को साझा करते हुए ऋषि कपूर पर आरोप लगाया कि ऋषि कपूर ने उनके खिलाफ षड्यंत्र के तहत इस प्रकार का ट्वीट किया है। ऋषि कपूर ने शिवानी को ये मैसेज डायरेक्ट ट्वीट कर भेजा था जिसे बाद में शिवानी ने सार्वजनिक कर दिया था।

https://twitter.com/DardEdiscourse/status/910090524886835200

शिवानी चन्नण ने ट्विटर पर ऋषि कपूर को टैग करते हुए लिखा था आपने अपने खानदारी व्यवहार को दिखा दिया। उन्होंने कहा कि न सिर्फ झुग्गी-झोपड़ी के दलितों के उत्थान पर शोध करने की जरूरत है बल्कि स्वर्ण चाचा ऋषि कपूर की परवरिश पर भी शोध करने की आवश्यकता है।

इसके बाद सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर को बड़ी संख्या में मैसेज भेजे जाने लगे तब इस पर भड़कते हुए उन्होंने इस पर अपनी जोरदार प्रतिक्रिया दी।

ऋषि ने देर रात ट्विटर पर लिखा, ‘रबिश, मैं अभी ये सारे ट्वीट्स देख रहा हूं। यह ट्वीट्स मुझे अब्यूज कर रहे हैं। मैं कोई संत नहीं हूं। मैं रिएक्ट करूंगा और वह भी आपकी ही जुबान में रिएक्ट करूंगा। तो अपनी शिकायतें अपने पास रखिए। जैसे को तैसा।’

यह पहला मामला नहीं है जब मिस्टर कपूर इस तरह मुखर हुए है इससे पूर्व ऋषि कपूर ने लिखा, ‘राहुल गांधी के बयान पर टिप्पणी करते हुए लिखा था, भारतीय सिनेमा के 106 सालों में कपूर्स का 90 सालों का योगदान रहा है और सभी पीढ़ी को जनता ने उनके मेरिट पर चुना है। उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, ‘भगवान की कृपा से हम आज चौथी पीढ़ी में हैं। पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर, रणधीर कपूर, रणबीर कपूर…(पुरुष)। इसके अलावा और दूसरे भी हैं। इन सब को छोड़ आप कुछ और देख रहे हैं।’

इसके अलावा 16 सितंबर को आर के स्टूडियो में जब लगी आग थी जिसमें सब कुछ तहस-नहस हो गया था। इसके बाद एक लीडिंग न्यूजपेपर ने इस घटना पर कार्टून बनाकर पेश किया था तो ऋषि कपूर अपना आपा खो बैठे और ट्विटर पर कड़े शब्दों में अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here