दिल्ली महिला आयोग में नए टकराव के आसार, एलजी द्वारा नियुक्त नौकरशाह ने दी चेतावनी

0

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में एक नया विवाद पैदा हो गया है। उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा नियुक्त एक नौकरशाह ने सोमवार को निकाय को आगाह किया कि वह दिल्ली सरकार समर्थित अधिकारी को सदस्य सचिव के रूप में काम करने की अनुमति नहीं दे।

उन्होंने कहा कि उनकी ओर से ऐसा कोई कार्य अस्वीकार्य होगा और इसके लिए दंडात्मक कार्रवाई हो सकती है। उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा आयोग की सदस्य सचिव नियुक्त की गई आईएएस अधिकारी दिलराज कौर ने निकाय की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को एक तीखा पत्र लिखा है।

कौर के पत्र का तीखा जवाब देते हुए मालीवाल ने जंग को एक पत्र लिखा और कहा कि नौकरशाह का यह संवाद चौंकाने वाला है और मुख्यमंत्री के निर्देशों के प्रति असम्मान प्रदर्शित करता है।

दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार, मालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के प्रति असम्मान प्रदर्शित करते हुए नौकरशाह ने अपने 16 दिसंबर के पत्र में एक बार फिर अपने को आयोग की सदस्य सचिव बताया है। इसके अलावा अपने अधिकार क्षेत्र से आगे जाते हुए उन्होंने सरकार द्वारा नियुक्त सदस्य सचिव को दंडात्मक कार्रवाई की धमकी दी है।

जंग को भेजे अपने पत्र में मालीवाल ने कहा कि आयोग में काम करने वाले कर्मियों के लिए जानबूझकर भय और आतंक का माहौल बनाया जा रहा है तथा अधीनस्थ अधिकायिों को डराने के प्रयास किए जा रहे हैं ताकि निकाय का कामकाज पूरी तरह से बाधित हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here