दिल्ली: फ्रीलांस पत्रकार ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किए रक्षा से जुड़े कई गोपनीय दस्तावेज

0

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार (18 सितंबर) को बताया कि उसने शासकीय गोपनीयता कानून के तहत एक मामले के सिलसिले में एक फ्रीलांस पत्रकार को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से रक्षा संबंधी गोपनीय दस्तावेज बरामद किए गए हैं। दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में रहने वाले इस आरोपी पत्रकार का नाम राजीव शर्मा है। पत्रकार को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया।

दिल्ली

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त (विशेष सेल) संजीव कुमार यादव ने कहा, ‘‘उसके (राजीव) पास से रक्षा संबंधी कुछ गोपनीय दस्तावेज मिले हैं। इस मामले की जांच जारी है और आगे चलकर विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी।’’

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, राजीव शर्मा जिस व्यक्ति से फोन पर सबसे अधिक बातें करता था, उससे भी संपर्क किया जाएगा। इसके अलावा आरोपी का ईमेल अकाउंट और मोबाइल फोन भी चेक किया जाएगा। आरोपी के परिवार वालों से भी सामान्य पूछताछ की जाएगी।

पुलिस ने बताया कि राजीव को 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और 15 सितंबर को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। आरोपी को 6 दिनों की पुलस कस्टडी में भेजा गया है। राजीव की बेल याचिका पर 22 सितंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here