सबसे सस्ता स्मार्टफोन लांच करने वाली कंपनी के डायरेक्टर गिरफ्तार, धोखाधड़ी का आरोप

0

नई दिल्ली। मात्र 251 रुपये में (फ्रीडम- 251) दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बनाने का दावा करने वाली दिल्ली से सटे नोएडा की कंपनी रिंगिग बेल्स के डायरेक्टर मोहित गोयल को गाजियाबाद पुलिस ने गुरुवार(23 फरवरी) देर रात गिरफ्तार कर लिया।

फोटो: HT

गोयल पर आयाम एंटरप्राइजेस नाम की एक कंपनी ने 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रवक्ता राहुल श्रीवास्तव ने गोयल की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। आयाम एंटरप्राइजेस ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि रिंगिंग बेल्स ने उसके साथ 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है।

शिकायतकर्ता का कहना है कि हमने रिंगिंग बेल्स को आरटीजीएस के माध्यम से कई बार में 30 लाख रुपए दिए, लेकिन उसने हमें महज 13 लाख रुपए कीमत का सामान दिया।

बाद में आयाम कंपनी को सामान और नकद मिलाकर कुल 14 लाख रुपए वापस मिले। कंपनी के मालिकों का दावा है कि अपना बकाया 16 लाख रुपए मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसी आधार पर गोयल को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि नोएडा की कंपनी रिगिंग बेल्स तब सुर्खियों में आई थी, जब उसकी ओर से वेबसाइट पर फरवरी, 2016 में मात्र 251 रुपए में स्मार्टफोन बुक कराए जा रहे थे और इसे जून तक मुहैया करने का वादा भी किया था। लेकिन कंपनी ये वादा पूरा नहीं कर सकी।

फिलहाल कंपनी की वेबसाइट पर भी ऑनलाइन बुकिंग बंद हो चुकी है। कंपनी पहली बार विवादों में नहीं है। इससे पहले गत वर्ष नवंबर में भी कंपनी ने 251 रुपए वाले 2 लाख स्मार्टफोन डिलिवर करने का दावा किया था। हालांकि, उसकी यह बात साबित नहीं हो पाई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here