दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर, अब प्राइवेट अस्पतालों में भी करा सकेंगे मुफ्त ऑपरेशन

0

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालों को बड़ी राहत देते हुए एलान किया है कि अब दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में मुफ्त ऑपरेशन होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार(8 जुलाई) को तालकटोरा स्टेडियम में इस नई योजना की शुरुआत की। इस एलान के बाद अब दिल्ली के निवासियों को सरकारी अस्पतालों में जीवन रक्षक सर्जरी के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा, वे इसे निजी अस्पतालों में भी मुफ्त में करवा सकेंगे।

Also Read:  डोकलाम विवाद का असर: चीनी हवाईअड्डे पर भारतीय का हुआ अपमान
अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर किसी मरीज को सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन के लिए एक माह से अधिक का समय दिया जा रहा है, तो उसका इलाज निजी अस्पताल में मुफ्त में किया जाएगा। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि यदि अस्पताल के पास सर्जरी के लिए एक माह तक कोई तारीख नहीं है तो ये अस्पताल मरीज को निजी अस्पताल भेज सकेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि चाहे लोगों की आर्थिक स्थिति जैसी भी हो, उन्हें सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा और शिक्षा सुविधाएं हासिल हो। उन्होंने कहा कि यह दिल्ली सरकार की ओर से शुरू की गई इस प्रकार की तीसरी पहल है। इससे पहले सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दवाई दी गई, फिर निजी डॉयग्नोस्टिक केंद्रों पर मुख्य मेडिकल टेस्ट की सुविधा दी गई और अब मुफ्त सर्जरी की सुविधा दी जा रही है।

Also Read:  बच्चियों से दुष्कर्म की वजह मोबाइल फोन : आजम खां

साथ ही केजरीवाल ने कहा कि सरकार दिल्लीवालों के लिए अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक सेवाओं का विस्तार कर रही है। यह नई सुविधा मरीजों को तत्काल राहत देने के लिए शुरू की गई है। यह सुविधा दिल्ली के 24 अस्पतालों में उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत मरीज के ऑपरेशन पर आने वाला खर्च सरकार उठाएगी।

Also Read:  अंबिका सोनी के हिमाचल-उत्तराखंड प्रभारी पद से इस्तीफे की खबरों कांग्रेस ने किया खारिज

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here