दिल्ली में केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, अब 200 यूनिट तक बिजली का पूरा बिल माफ, 400 यूनिट खपत करने वालों को 50 फीसदी मिलेगी सब्सिडी

0

विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार (1 अगस्त) को बड़ा एलान किया। केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए 200 यूनिट तक बिजली का पूरा बिल माफ कर दिया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर आप 200 यूनिट तक बिजली खर्च करते हैं तो कोई बिल देने की जरूरत नहीं है। वहीं, 201-400 यूनिट बिजली खपत पर 50 फीसदी की सब्सिडी देने का भी केजरीवाल ने ऐलान किया है।

@AamAadmiParty

इसका ऐलान करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि 2013 से पहले 200 यूनिट के लिए 900 रुपया देना पड़ता था। अब 200 यूनिट के लिए कोई पैसे नहीं देने होंगे। इतना ही नहीं 201-400 यूनिट बिजली के उपभोक्ताओं को 50 फीसदी सब्सिडी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली बिल पर छूट का यह फैसला आज से ही लागू हो जाएगा।

केजरीवाल ने कहा जो लोग दिल्ली में बिजली की 200 यूनिट तक खपत करते हैं, उनको अपने बिजली के बिल देने की जरूरत नहीं होगी। उनके बिजली के बिल माफ होंगे। उन्होंने कहा कि यह घोषणा इसलिए संभव हुई, क्योंकि दिल्ली के लोगों एक ईमानदार सरकार को चुना। सीएम ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति 201 यूनिट बिजली इस्तेमाल करता है तो उसे पूरे पैसे देने पड़ेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में बिजली को लेकर चार समस्याएं थीं। उन्होंने कहा कि पहले बिजली के बिल ज्यादा आते थे। कंपनी के बुरा हाल था। इंफ्रास्ट्रक्चर खराब हो चुका था। पिछले चार सालों में इन सभी में सुधार हुआ है।उन्होंने कहा कि हमारी साफ नीयत की वजह से बिजली के बिलों में भारी गिरावट आई है।

सीएम ने कहा कि कोई भी ऐसा राज्य नहीं है, जब बिजली बिल के दाम नहीं बढ़े हों, लेकिन दिल्ली में नहीं बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि यह चमत्कार से कम नहीं है। आज बिजली कंपनियों के पास कैश है, उनके घाटे कम हो रहे हैं। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि बिजली के बिलों में काफी गिरावट हुई है। इंफ्रास्ट्रचर बहुत तेजी से बेहतर हुआ है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here