नोएडा: BJP के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा से 6 करोड़ 60 लाख रुपए की ठगी, प्लॉट दिलाने के नाम पर लिया था एडवांस

0

भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा को प्लॉट दिलाने के नाम पर 6 करोड़ 60 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। सांसद का आरोप है कि जमीन दिलाने के नाम पर उनके साथ यह ठगी की गई। सांसद की शिकायत पर कोतवाली फेज तीन की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले में जांच जारी है।

आरके सिन्हा
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया, ‘राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा को यमुना एक्सप्रेस वे स्थित अलीगढ़ जनपद केसिमरोठी में जमीन खरीदना था। इसके लिए पिरामिड फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर राजीव शंकर तिवारी से 20 नंवबर 2018 को बातचीत हुई। सौदा तय होने पर सांसद ने बीस प्रतिशत एडवांस के रूप में 6 करोड़ 60 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद सांसद के वकीलों ने जब जमीन के बारे में पता किया तो पता चला कि राजीव शंकर तिवारी के पास उस जमीन का मालिकाना हक ही नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘सांसद ने राजीव शंकर तिवारी से जब बात की तो उसने दूसरी जगह जमीन दिलाने की बात कही।’ उन्होंने कहा, ‘सांसद का आरोप कि राजीव शंकर तिवारी गलत जानकारी देकर उन्हें धोखा दे रहा था। वह आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है और इससे पहले पटना में वह जेल भी जा चुका है।’ थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, आरोपी फरार है उसकी तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here