मथुरा: पत्रकार से मारपीट के आरोप में चौकी इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मी निलंबित

0

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक पत्रकार से अभद्रता एवं बुरी तरह से मारपीट करने के आरोप में संबंधित पुलिस चौकी के इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि चौकी इंचार्ज राजेन्द्र सिंह एवं उप निरीक्षक यशपाल सिंह, सिपाही धर्मेन्द्र कुमार, रोहित कुमार के खिलाफ प्रतिकूल रिपोर्ट मिलने पर चारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके गैर जोन ट्रांसफर किए जाने को भी पत्र पुलिस महानिदेशक को प्रेषित करने के आदेश दिए गये हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रमुख ने प्रथमदृष्टया जांच परिणाम के आधार पर उक्त पुलिसकमियों को गैर जोन में स्थानांतरित किए जाने के लिए भी पुलिस मुख्यालय को संस्तुति भेजने का निर्णय लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक स्थानीय अखबार के संवाददाता श्याम जोशी मंगलवार रात्रि काम खत्म कर जब अपनी बाइक से घर लौट रहे थे, तभी अड़ींग पुलिस चौकी क्षेत्र में सड़क पर जाम लगा देखकर पुलिसकर्मियों से बीच रास्ते में खड़ी जीप हटाने का निवेदन किया। इस पर पुलिसकर्मी उनसे अभद्रता करने लगे। मारने-पीटने पर उतारू हो गए और थाने में ले जाकर बिठा दिया, जहां उनकी हालत बिगड़ने पर पहले गोवर्धन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, लेकिन वहां स्थिति न संभलने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस घटना से जिले के पत्रकारों में रोष फैल गया और सभी ने आरोपी पुलिसकर्मियों के विरुद्घ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई कर दी है। बुधवार सुबह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर पत्रकार को देखने जिला अस्पताल पहुंचे और पुलिस की कार्रवाई पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि यह गलत हुआ है। उन्होंने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है। जो भी गलत करेगा, वह अवश्य दंडित होगा। जोशी को बुधवार शाम अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। (इंपुट: भाषा और आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here