जम्मू-कश्मीर: शोपियां में आतंकियों का बड़ा हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद

0

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बुधवार(29 अगस्त) को एक बड़ा हमला किया है, इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के चार जवान शहीद हो गए। आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों पर यह हमला उस समय किया जब वे अपने वाहन की मरम्मत कर रहे थे। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर
File photo

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि दो पुलिसकर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल पुलिसकर्मियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। यह घटना जिले में अराहामा फल मंडी के नजदीक हुई। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों के हथियार गायब हैं और पुलिस ने आतंकवादियों को खोजने के लिये अभियान शुरू कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गये हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कश्मीर में आतंकी हमलों में तेजी आई है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि अभियान में अल्ताफ काचरू नामक आतंकवादी मारा गया है। यह कश्मीर घाटी में हिज्बुल मुजाहिदीन के सबसे पुराने आतंकवादियों में से एक है। वह पुलिसकर्मियों की हत्या सहित कई मामलों में शामिल रहा है, दूसरे आतंकवादी की अभी तक पहचान नहीं हुई है।

कश्मीर रेंज पुलिस महानिरीक्षक एस. पी. पाणि ने कहा, यह योजनाबद्ध अभियान था। इस अभियान में दो ऐसे आतंकवादियों को मार गिराया गया जो नागरिकों की प्रताड़नाओं और पुलिसकर्मियों पर हमलों में शामिल थे।

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि खानाबल के मुनिवाद गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने आज तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया, आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here