मुंबई: बहुमंजिला क्रिस्टल टावर के 12वीं मंजिल पर लगी भीषण आग, 4 लोगों की मौत, कई घायल

0

मुंबई के दादर इलाके में स्थित एक आवासीय भवन में बुधवार(22 अगस्त) की सुबह भीषण आग लग गयी। बहुमंजिला इमारत में आग लगने के बाद 4 लोगों की मौत हो गई और करीब 16 लोग घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वालों में एक महिला और तीन पुरुष हैं, वहीं घायलों में 10 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया कि आग पर पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है।

परेल स्थित 17 मंजिली क्रिस्टल टावर बिल्डिंग की 12वीं मंजिल में आग लग गई, जिसके बाद यह ऊपर की मंजिलों में फैल गई। मुंबई फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 12 गाड़ियां और अन्य उपकरण भेजे।  इमारत में फंसे लोगों को क्रेन के सहारे बाहर निकाला गया।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हिन्दमाता सिनेमा के पास स्थित क्रिस्टल टावर की 12वीं मंजिल पर आग लगने की सूचना दमकल विभाग को सुबह आठ बजकर बत्तीस मिनट पर मिली।

मुंबई दमकल विभाग के प्रमुख पी. एस. रहांगदले ने बताया कि आग लगने के कारण उठा धुंआ तेजी से फैला और इमारत में रहने वाले लोग सीढ़ियों आदि पर फंस गये। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने और लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश जारी है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया ’14 फायर इंजीनियर आग पूर काबू पाने में लगे हुए है और स्थिति अब नियंत्रण में है। आग बुझाने का काम खत्म हो गया है और इमारत में फैले धुएं और गर्मी को कम करने का काम शुरू कर दिया गया है। सोसायटी के अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामलों के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है और एहतियातन बिजली और पानी स्प्लाई को रोक दिया गया है। आग किस वजह से लगी है अभी यह साफ नहीं हो पाया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here