राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, गुजरात में चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

0

गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों पर 26 मार्च को होने वाले चुनाव से ठिक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राज्य में कांग्रेस के चार विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी के समक्ष अपना इस्तीफा सौंपा है, जिसे मंजूर भी कर लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्यसभा चुनाव को लेकर विधायकों में असंतोष व्याप्त है जिसके चलते इन विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

गुजरात

गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के चार विधायकों ने मुझे अपना इस्तीफा दिया है।विधानसभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि वह सोमवार को विधानसभा में विधायकों के नामों की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा, कांग्रेस के चार विधायकों ने शनिवार को मुझे अपने इस्तीफे सौंपे और मैं कल (सोमवार) विधानसभा में उनके नामों की घोषणा करूंगा।

इसके साथ 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 73 से कम होकर 69 हो गई है। कांग्रेस ने राज्यसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते अपने 14 विधायकों को शनिवार को जयपुर भेज दिया था।

जबकि कांग्रेस ने कहा कि एक भी “ईमानदार” विधायक ने इस्तीफा नहीं दिया है। वहीं, राज्य के भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने कहा कि अगर चार विधायक वास्तव में पार्टी छोड़ देते हैं, तो भगवा पार्टी राज्यसभा चुनावों में तीन सीटें जीतेगी।

भाजपा ने चुनाव के लिए अभय भारद्वाज, रमीला बारा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को उतारा है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here