इंदौर: ट्रक और स्कूल बस में भिड़ंत, चार स्कूली बच्चों समेत पांच की मौत

0

इंदौर में निजी स्कूल की तेज रफ्तार बस के अनियंत्रित होकर एक ट्रक से जा भिड़ने से शुक्रवार (5 जनवरी) को चार स्कूली बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई तथा करीब 10 अन्य व्यक्ति घायल हो गए। जिला प्रशासन ने भीषण हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

इंदौर
फोटो- ndtv

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय ने बताया कि हादसा कनाड़िया क्षेत्र के बाईपास रोड पर शाम उस समय हुआ जब दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर तोड़कर समानांतर लेन में जा घुसी तथा सामने से आ रहे ट्रक से जा भिड़ी। स्कूल की छुट्टी के बाद यह बस पहली से नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को उनके घर छोड़ने जा रही थी।

राय ने कहा कि, पहले हमें हादसे में छह लोगों की मौत की जानकारी दी गई थी। लेकिन बाद में बताया गया कि इसमें चार स्कूली बच्चों और बस ड्राइवर की मौत हुई है। घायलों में शामिल एक बच्चे को उसकी गंभीर हालत के चलते जीवनरक्षक तंत्र पर रखा गया है। स्कूल बस के बुरी तरह घायल कंडक्टर की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में मरने वाले स्कूली बच्चों की पहचान हरप्रीत कौर 08 , श्रुति लुधियानी 06 स्वास्तिक पंड्या 12 और कृति अग्रवाल 13के रूप में हुई है। स्कूल बस चला रहा ड्राइवर राहुल सिसोदिया 35 भी मृतकों में शामिल है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राय ने बताया कि हादसे में स्कूल बस का अगला भाग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रक को जब्त कर लिया गया है। हादसे के बाद फरार ट्रक चालक की तलाश की जा रही है।

भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने बताया कि हादसे की गंभीरता के मद्देनजर इसकी मजिस्ट्रेट जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा, हम परिवहन विभाग और पुलिस के अधिकारियों की मदद से विस्तृत जांच के जरिए पता लगाने की कोशिश करेंगे कि हादसा किन हालात में हुआ।

इस बीच, हादसे में मारे गए स्कूली बच्चों के परिजनों को विलाप करते देख अस्पताल में हृदय विदारक दृश्य उत्पन्न हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर अपने बच्चों की खैरियत जानने के लिए परिजन अस्पताल पहुंचे। लोगों का तांता लगने के मद्देनजर अस्पताल परिसर में एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here