बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, वैशाली में पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या

0

बिहार में आए दिन अपराध की सनसनीखेज घटनाओं ने ये सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या नीतीश-मोदी सरकार बनने के बाद बिहार में फिर से जंगलराज लौट आया है? यह सवाल इसलिए उठ रहा है, क्योंकि इन दिनों बिहार में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि वो कहीं भी वारदात को अंजाम देने से नहीं डरते हैं। जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है।

बिहार
प्रतिकात्मक फोटो

बिहार के वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात अपराधियों ने पूर्व सरपंच व व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में व्यवसायी के चाचा भी घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के अनुसार देर रात डीहबिचैली गांव निवासी ऋषिकेश कुमार के घर पर अपराधियों ने धावा बोलकर पहले बम से हमला किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में गोली लगने से ऋषिकेश कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि उनके चाचा गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक एक वॉटर प्लांट के मालिक और पूर्व सरपंच थे।

वैशाली जिला के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रथम ²ष्टया इस घटना के पीछे भूमि विवाद की संभावना जताई है। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश का गांव के ही एक परिवार से भूमि विवाद चल रहा था। वहीं, मृतक के परिजन इस हमले को नक्सली घटना बता रहे हैं। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

स्थानिय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बाद से स्थानीय लोग बहुत डरे हुए हैं। लोगों का कहना है कि राज्य के किसी भी इलाके में ऐसी घटनाएं होने अब आम हो गई हैं। इस तरह की घटनाओं ने लोगों को बाहर निकलने से पहले सोचने पर मजबूर कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here