पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार

0

भ्रष्टाचार के कथित आरोपों का सामना करने के बाद जेल में बंद नवाज शरीफ के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी गिरफ्तारी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने लिक्विफाईड नेचुरल गैस (एलएनजी) के आयात ठेके के मामले में की है। एनएबी का कहना है कि अरबों रुपये के इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है।

शाहिद खाकान अब्बासी
फाइल फोटो: शाहिद खाकान अब्बासी

एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मुस्लिम लीग (नवाज) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शाहिद खाकान अब्बासी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह लाहौर टोल प्लाजा से गुजर रहे थे। उनकी पार्टी ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एनएबी ने एलएनजी टर्मिनल का ठेका देने के मामले में गुरुवार को अब्बासी को पूछताछ के लिए तलब किया था लेकिन निजी व्यस्तता का हवाला देते हुए वह एनएबी के समक्ष पेश नहीं हुए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें कि शाहिद खाकान अब्बसी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता है। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स से जुड़े मामले को लेकर पीएम पद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की कमान शाहिद खाकान अब्बासी के हाथों में आई। वे एक अगस्त 2017 से 31 मई 2018 तक प्रधानमंत्री रहे थे।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने शाहिद खाकान अब्बासी के गिरफ्तारी को लेकर सरकार की निंदा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हम शाहिद खाकान अब्बासी की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध करते हैं। NAB की संस्था इमरान खान की कठपुतली बन गई है। हम ऐसी इमरान सरकार की ऐसी हरकतों से डरने वाल नहीं हैं। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here