कोरोना वायरस से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जफर सरफराज की मौत

0

पूर्व पाकिस्तानी फर्स्ट क्लास क्रिकेटर जफर सरफराज का सोमवार देर रात निधन हो गया है। जफर का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। 50 साल के पाक क्रिकेटर वेंटिलेटर पर थे और उन्हें तीन दिन पहले ही पेशावर के लेडी रीडिंग हॉस्पिटल (LRH) के आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) में भर्ती करवाया गया था।

जफर सरफराज

ईसएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, जफर सरफराज पाकिस्तान के पहले प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं, जिनकी कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है। उन्होंने 1988 में डेब्यू किया था। सरफराज, एक बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज थे। उन्होंने पेशावर के लिए 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 616 रन बनाए थे। उन्होंने 6 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में 96 रन बनाए। 1994 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लिया। संन्यास के बाद उन्होंने पेशावर की सीनियर और अंडर-19 टीमों की कोचिंग भी की।

जफर सरफराज पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी अख्तर सरफराज के बड़े भाई थी, जिन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे। पिछले साल अख्तर सरफराज का भी निधन हो गया था। अख्तर सरफराज का निधन कोलोन कैंसर की वजह से हुआ था।

कोविड-19 का कहर पाकिस्तान में बुरी तरह से अपने पैर पसार रहा है, जिसकी चपेट में अब तक कई लोग आ चुके है। पाकिस्तान में कोरोना पॉजिटिव के लगभग 5500 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 744 पेशावर, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तर में एक शहर से हैं।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में 16 लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और एक लाख से ज़्यादा लोगों की जाने जा चुकी हैं। आम जनता से लेकर खिलाड़ी, एक्टर और नेता सभी इसकी चपेट में आ चुके हैं। खेल जगत के कई बड़े नाम अपने आप को इस वायरस से बचाने में नाकाम रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here