दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पूर्व विधायक और BJP नेता चौधरी सुरेंद्र कुमार ने थामा AAP का दामन

0

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में आने के कई महीनों बाद चौधरी सुरेंद्र कुमार ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता ग्रहण कर ली। कुमार ने कहा कि दिल्ली में कथित रूप से रविदास मंदिर तोड़े जाने की घटना से व्यथित होकर उन्होंने भाजपा की सदस्यता छोड़ने का निर्णय किया।

चौधरी सुरेंद्र कुमार

सुरेंद्र कुमार ने कहा, “रविदास मंदिर तोड़े जाने से मेरी भावनाओं को ठेस पहुंची थी और आप द्वारा किए गए काम से मैं बहुत प्रभावित हूँ चाहे वह शिक्षा हो या स्वास्थ्य का क्षेत्र। इसलिए मैंने आप की सदस्यता ग्रहण करने का निर्णय लिया।” कुमार ने इस वर्ष जुलाई में भाजपा की सदस्यता ली थी।

उनका स्वागत करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अब कुमार सही पार्टी में हैं। केजरीवाल ने कहा, “हम देख रहे हैं कि किस प्रकार हर दल के अच्छे लोग आप की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। यह इसलिए हो रहा है क्योंकि लोग हमारे द्वारा किए गए काम से प्रसन्न हैं। भाजपा या कांग्रेस सभी दलों के समर्थकों को हमारी नीतियों से लाभ हुआ है। इसीलिए वे सभी हमारा समर्थन कर रहे हैं।”

सुरेंद्र कुमार 2008 से 2013 तक दिल्ली के गोकलपुर विधानसभा सीट से बीएसपी के विधायक रह चुके हैं। वह बहुजन समाज पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। 2013 का विधानसभा चुनाव उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ा था, लेकिन तब बीजेपी के रंजीत सिंह ने उन्हें करीब 2 हजार वोटों के अंतर से हरा दिया था। 2015 में उन्होंने गोकलपुर सीट से ही बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और वोटों के मामले में वह तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने इसी साल 1 जुलाई को बीजेपी जॉइन की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here