पूर्व भारतीय एथलीट अमेरिका में अपनी मां और पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार

0

भारत के लिए एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले पूर्व एथलीट इकबाल सिंह को अपनी पत्नी और मां के हत्या के आरोप में अमेरिका में गिरफ्तार किया गया है। इकबाल ने 1983 में कुवैत में हुए एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शॉट पुट में भारत के लिए कांस्य पदक जीता था।

भारतीय एथलीट

‘द फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर’ ने अधिकारियों के हवाले से कहा है कि पेनसिलवेनिया के डेलवारे काउंटी के रहने वाले 62 वर्षीय इकबाल सिंह ने रविवार की सुबह पुलिस को फोन किया और अपना अपराध कबूल किया। अमेरिका में स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंह के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया गया। सिंह ने पुलिस को खुद फोन करके बताया कि उन्होंने अपनी मां और पत्नी की हत्या कर दी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस जब न्यूटाउन टाउनशिप में इकबाल के आवास पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि वह खून से लथपथ है और उसने खुद को भी चोट पहुंचाई है। घर के अंदर दो महिलाओं के शव पड़े थे। इसमें कहा गया है इकबाल पर सोमवार को हत्या के आरोप तय किए गए और उसे हिरासत में रखा गया है। आरोपों की प्रकृति को देखते हुए उसे जमानत नहीं मिली। उसने अपना पक्ष रखने के लिए किसी वकील की सेवाएं नहीं ली हैं।

इकबाल गोला फेंक के एथलीट थे और उन्होंने 1983 में कुवैत में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। यह उनके खेल करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि थी। इसके बाद वह अमेरिका जाकर बस गए थे। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार वह टैक्सी कैब ड्राइवर के रूप में काम कर रहे थे। एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इकबाल को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां वह पुलिस हिरासत में हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here