भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे आईपीएल सट्टेबाजी में गिरफ्तार

0

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे को कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 में सट्टा लगाने के लिए गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार (2 अप्रैल) को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि अरोठे और 18 अन्य को शहर की अपराध शाखा ने सोमवार की रात को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मोहाली में खेले गए मैच पर कथित तौर पर सट्टा लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच- तुषार अरोठे (बायें)

वड़ोदरा अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त जयदीप सिंह जडेजा ने कहा कि 52 वर्षीय अरोठे और 18 अन्य को शहर के एक कैफे से गिरफ्तार किया गया जहां वे सट्टा लगा रहे थे। जांच से पता चला है कि इस कैफे के मालिक अरोठे और दो अन्य हेमांग पटेल और निश्चल शाह हैं। इन दोनों को भी गिरफ्तार किया गया है। अरोठे के कार्यकाल में महिला टीम ने 2017 के आईसीसी महिला वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पहुंची थी।

जडेजा ने बताया, ‘हमने एक कैफे में छापा मारकर तुषार अरोठे को 18 अन्‍य लोगों के साथ गिरफ्तार किया है। उनके फोन और वाहन जब्‍त कर लिए गए हैं।’ बता दें कि तुषार अरोठे ने जुलाई 2018 में व्‍यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए महिला टीम के कोच के पद से इस्‍तीफा दे दिया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया था।

इससे पहले 15 लोगों को किंग्‍स इलेवन पंजाब और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच सोमवार को मोहाली में खेले गए मुकाबले में सट्टेबाजी में शामिल होने के कारण गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम ने मैच के दौरान अजमेर के दो अपार्टमेंट में रेड की थी। इस दौरान आरोपियों के पास से 54,000 रुपए नकद, 82 मोबाइल फोन, चार टीवी, 6 लैपटॉप, वाई-फाई डोंगल, हार्ड डिस्‍क, कैलकुलेटर और दो कार जब्‍त की गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here