पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीबी चंद्रशेखर का दिल का दौरा पड़ने से निधन

0

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और राष्ट्रीय चयनकर्ता वीबी चंद्रशेखर का गुरुवार को चेन्नई में दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। तमिलनाडु के इस पूर्व बल्लेबाज का छह दिन बाद 58वां जन्मदिन था। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं।

वीबी चंद्रशेखर ने 1988 से 1990 के बीच सात वनडे खेले थे जिनमें उन्होंने 88 रन बनाये थे लेकिन घरेलू स्तर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया तथा 81 मैचों में 4999 रन बनाये जिसमें नाबाद 237 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। जब ग्रेग चैपल भारतीय टीम के कोच थे तब वह राष्ट्रीय कोच भी रहे। बाद के वर्षों में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कमेंट्री भी की।

वीबी चंद्रशेखर के निधन पर कई पूर्व क्रिकटरों ने शोक जताया है, टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज और कोच अनिल कुंबले ने कहा,” भयानक खबर VB। बहुत जल्द। चौंका देने वाली खबर! उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना।” इसके अलावा पूर्व तेज ऑलराउंडर इरफान पठान, सुरेश रैना, हरभजन सिंह सहित कई खिलाड़ियों ने शोक जताया है

वीबी राष्ट्रीय स्तर पर तब पहचान में आए जब उन्होंने 1988 में ईरानी ट्रॉफी में 56 गेंदों पर 100 रन बना दिए। एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में उन्होंने 119 रन बनाए थे। उनकी इस पारी ने तमिलनाडु को शेष भारत के खिलाफ जीत हासिल करने में मदद की। यह लंबे समय तक भारत के घरेलू क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड रहा जिसे आखिर में 2016 में ऋषभ पंत ने 2016 में 48 गेंदों पर शतक बनाकर तोड़ा। (इंपुट: भाषा के साथ)

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here