राजस्थान: पेशी के लिए कोर्ट आए रेप के आरोपी आसाराम के पैरों में गिर गए HC के पूर्व मुख्य न्यायाधीश, वायरल हुई तस्वीर

0

नाबालिग छात्रा से रेप के आरोप में जोधपुर जेल में बंद आसाराम के भक्तों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। जी हां, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें जोधपुर कोर्ट के सामने सिक्किम हाई कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और पूर्व राज्यपाल सुंदर नाथ भार्गव रेप के आरोपी आसाराम के चरणों में गिरते हुए नजर आ रहे हैं।इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार (16 दिसंबर) को जब आईटी एक्ट और यौन उत्पीड़न के दो अलग-अलग मामलों में रेप के आरोपी आसाराम की पेशी हुई तो कोर्ट के बाहर दरवाजे पर पूर्व मुख्य न्यायाधीश सुंदर नाथ भार्गव खड़े थे। जैसे ही आसाराम को पुलिसकर्मियों ने जेल के वैन से नीचे उतारा, वैन के आगे ही पूर्व चीफ जस्टिस आसाराम का  पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया।

इतना ही नहीं भार्गव के सरकारी सुरक्षाकर्मियों ने भी आसाराम से आशीर्वाद लिया। यह तस्वीर सोशल मीडिया वायरल हो गया है। इंडिया टुडे के मुताबिक जब इस मामले में जस्टिस भार्गव से सवाल किया गया तब उन्होंने बताया कि वह किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जोधपुर आए थे, लेकिन जब उन्हें यह पता चला कि आसाराम को सुनवाई के लिए कोर्ट लाया जाएगा, तब वह उसके दर्शन के लिए कोर्ट पहुंच गए।

वहीं, जब सुनवाई के बाद आसाराम कोर्ट से बाहर निकले तो पत्रकारों ने जब उनसे इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि जस्टिस भार्गव हमारे पुराने भक्त हैं, लंबे अरसे से हमें जानते हैं। उनकी मिलने की इच्छा हुई तो चले आए। उनकी न्यायपालिका में भी अच्छी पहचान है, जो भी होगा अच्छा होगा।

बता दें कि सितंबर 2013 में आसाराम और दिसंबर 2013 में उनके बेटे नारायण साईं को बलात्कार और नाबालिगों के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और दोनों तब से जेल में हैं। आसाराम ने कई बार कोर्ट में जमानत याचिका लगाई है, लेकिन उनकी जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया। इसके बाद कई और महिलाएं भी सामने आई थीं, जिन्होंने आसाराम पर रेप का आरोप लगाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here