बेंगलुरु हिंसा मामले में कांग्रेस के पूर्व मेयर आर संपत राज गिरफ्तार

0

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हिंसा के मामले में वांछित कांग्रेस के पूर्व मेयर आर संपत राज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 11 अगस्‍त को हुई इस हिंसा में चार व्यक्तियों की मौत हो गई थी।

बेंगलुरु

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि संपत राज देवरा जीवनहल्ली नगरपालिका वार्ड से कांग्रेस पार्षद हैं और उन्हें बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। संपत राज एक निजी अस्पताल से फरार हो गए थे जहां उन्हें कोरोना वायरस (कोविड-19) के इलाज के लिए भर्ती किया गया था।

ख़बरों के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही फरार पूर्व मेयर आर संपत राज के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। पूर्व कांग्रेस पार्षद के खिलाफ डीजे हल्ली में 400 पन्नों की प्रारंभिक चार्जशीट दाखिल की गई है।

उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक संबंधी द्वारा एक फेसबुक पर कथित भड़काऊ पोस्ट को लेकर 11 अगस्त को शहर में हिंसा भड़क गई थी। बेंगलुरु पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में 65 मामले दर्ज किए थे और 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया था। हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here