छत्तीसगढ़: पूर्व सीएम रमन सिंह का पीए नाबालिग छात्रा से रेप के आरोप में गिरफ्तार

1

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निजी सहायक (पीए) ओम प्रकाश गुप्ता को नाबालिग छात्रा से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। छात्रा ने बताया कि पढ़ाई के लिए वह पीए ओम प्रकाश गुप्ता के घर में रहती थी, इस दौरान उससे कई बार दुष्कर्म किया गया। छात्रा ने इस संबंध में रायपुर के महिला थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी।

छत्तीसगढ़

मीडिया रिपोर्ट के मताबिक, नाबालिग की शिकायत पर गुप्ता के खिलाफ रेप और पास्को एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की शिकायत के बाद बुधवार देर रात पुलिस ने गुप्ता को उनके राजेंद्र नगर स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। ओपी गुप्ता पर 2016 से 2019 के बीच कई बार लड़की के साथ रेप करने का आरोप है। आरोपी लड़की को डरा-धमका कर चुप करा देता था। ख़बर के मुताबिक, लड़की गर्भवती हो गई तो आरोपी ने दो बार उसका अबॉर्शन भी कराया।

न्यूज़ 18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित लड़की राजनांदगांव जिले के रहने वाली है और गरीब परिवार से तालुक रखती है। साल 2016 में लड़की और उसका पूरा परिवार छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निजी सहायक (पीए) ओपी गुप्ता के पास काम मांगने से सिलसिले में आया था। इस दौरान ओपी गुप्ता ने नाबालिग लड़की को अपने घर में रख लिया और परिवार से उसे पढ़ाई की जिम्मेदारी लेने की बात कही।

वन इंडिया हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा ने शिकायत में बताया है कि इसके बाद वह गुप्ता के घर में घरेलू काम करती थी और वहीं रहती थी, जहां उससे कई बार दुष्कर्म किया गया। विरोध करने पर आरोपी उसे जान से मारने की धमकी दी जाती थी। कई साल तक ये सब झेलने के बाद आखिरकार छात्रा ने परिवार को जानकारी दी। परिवार लड़की को लेकर एक एनजीओ के पास पहुंचा और इसके बाद इस संबंध में रायपुर के महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई। जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई है। गुरुवार को पुलिस ओपी गुप्ता को कोर्ट में पेश करेगी।

1 COMMENT

  1. पी ए भी संस्कृति के उत्थान में पूरा योगदान देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here