उत्तर प्रदेश: बसपा की पूर्व सांसद कैसर जहां ने पति समेत थामा कांग्रेस का ‘हाथ’

0

आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी पार्टियों ने अपनी कमर कसनी शुरु कर दी है। नेताओं का इस पार्टी से उस पार्टी में जाने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीतापुर से सांसद रह चुकीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेत्री कैसर जहां और उनके पति लहरपुर विधानसभा सीट के पूर्व विधायक जासमीर अंसारी सोमवार (4 मार्च) को अपने समर्थकों के साथ बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए।

उत्तर प्रदेश

इन सभी को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने सदस्यता ग्रहण कराई। राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस हमेशा समाज के दलित, शोषित, वंचित, पीड़ित समाज की लड़ाई लड़ती रही है। केंद्र की मौजूदा सरकार ने जो देश के युवाओं, किसानों के साथ विश्वासघात किया है, उस लड़ाई को आनेवाले दिनों में कांग्रेस न केवल मजबूती से लड़ेगी, बल्कि जीतेगी। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में एक ऐसी सरकार का गठन करेगी, जिसमें समाज का हर तबका अपने आपको सम्मानित एवं गौरवान्वित महसूस कर सके।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बृजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सदस्यता ग्रहण करने से पहले पूर्व सांसद कैसर जहां व उनके पति जसमीर अंसारी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से नई दिल्ली में मिले और पार्टी को उत्तर प्रदेश में मजबूत बनाने का संकल्प लिया। उन्होंने बताया कि कैसर जहां और उनके पति के अलावा लखनऊ निवासी सीआरपीएफ के पूर्व आईजी (रिटायर्ड) आफताब अहमद खान, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के वाइस चेयरमैन सुरेंद्र कुमार और मोहम्मद फारूक खान एडवोकेट ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

सदस्यता ग्रहण करने वालों में पूर्व बसपा प्रत्याशी अशफाक खां, जिला पंचायत सदस्य शाकिर, सभासद रिजवान, अब्दुल खालिद, नौशाद खां के अलावा लहरपुर नगरपालिका से सभासदगण अब्दुल मतीन राना, अब्दुल मोबीन, अब्दुल फारूक, नसीर खां, मुन्नी देवी, राजू खां, इसरार, सुहैल खां, दिलीप जोशी, राजकुमार, सुशील मिश्रा, रऊफ, वसीम अंसारी, रिजवान खां, सईद अहमद, इस्लामुद्दीन, सौरभ पुरी, अयाज खां, शाबान, प्रेमकांति एवं शमशाद आदि ने भी नगर पालिका चेयरमैन कैसर जहां के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। (इंपुट: आईपीएन/आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here