BSF में खराब खाने का वीडियो वायरल करने वाले जवान तेज बहादुर के बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पुलिस जांच में जुटी

0

पिछले साल सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर सेना में जवानों को कथित तौर पर दिए जाने वाले खराब खाने की शिकायत कर चर्चा में आए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान तेज बहादुर यादव बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है। पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला मानते हुए जांच शुरू कर दिया है।

tej bahadur yadav

बता दें कि पिछले साल सेना में खराब खाने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। गुरुवार की देर रात बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव के 22 साल के बेटे रोहित रेवाड़ी के शांति विहार कॉलोनी स्थित आवास पर मृत अवस्था में मिला। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। पिता तेज बहादुर इस समय प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में गए हुए हैं वहीं मां शर्मिला देवी अपने ऑफिस गई हुई थी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाला रोहित अपने घर आया हुआ था। उसके पिता तेज बहादुर कुंभ में इलाहाबाद गए हुए हैं, जबकि मां घर पर ही हैं। गुरुवार की शाम दफ्तर से लौटने पर उन्हें रोहित का कमरा बंद मिला। काफी कोशिश के बाद भी दरवाजा नहीं खुलने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने रोहित के कमरे का दरवाजा तोड़ा।

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, ‘हमें सूचना मिली कि रोहित ने आत्महत्या कर ली है। घटनास्थल पर पहुंचने पर हमें रूम अंदर से लॉक मिला। अंदर जाने पर हमें बेड पर पड़ा हुआ रोहित का मृत शरीर बरामद हुआ और उसके हाथों में एक पिस्टल भी थी। उसके पिता अभी कुंभ मेले में गए हुए हैं। हमने उन्हें घटना की सूचना दे दी है।’

अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि घटना में प्रयुक्त पिस्टल लाइसेंसी है या फिर अवैध। फिलहाल, पुलिस ने रिवाल्वर को कब्जे में लेकर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

बता दें कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने जनवरी 2017 में खाने को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो डाला था। इस पर काफी विवाद हुआ था और पीएमओ ने मामले का संज्ञान लिया था। इसके बाद अप्रैल माह में बीएसएफ ने उनको अनुशासन हीनता का दोषी मानते हुए बर्खास्त कर दिया था। हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी तेज बहादुर अपनी फैमिली के साथ रेवाड़ी के कालका रोड स्थित शांति विहार कॉलोनी में रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here