त्रिपुरा विधानसभा चुनाव से ठिक पहले BJP को झटका, पूर्व अध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा

0

जहां एक तरफ हाल ही राजस्‍थान की दो लोकसभा और एक विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को तगड़ा झटका लगा है। वहीं, दूसरी ओर त्रिपुरा विधानसभा चुनाव से ठिक पहले बीजेपी को एक और करारा तगड़ा झटका लगा है।

निकाय चुनाव

अमर उजाला न्यूज़ वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक, शनिवार को त्रिपुरा के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष रोनाजॉय कुमार देब ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे की वजह आगामी चुनाव में टिकट न मिलना बताया जा रहा है। रोनाजॉय कुमार 2001 में त्रिपुरा प्रदेश के पांच वर्षों तक प्रदेश अध्यक्ष रहे थे। रोनाजॉय ने अपना इस्तीफा राज्य पार्टी अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब को पत्र लिख कर दिया है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, पत्र में उन्होंने लिखा है कि अब जब पार्टी ने यह तय कर लिया है कि मुझे बागबासा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी नहीं बनाया जाएगा तो इस परिस्थिति में मेरा पार्टी से इस्तीफा देना ही ठीक है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, रोनाजॉय के इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पार्टी के प्रवक्ता मृणाल कांति देब ने कहा कि उन्होंने पिछले 35 सालों में पार्टी के लिए बहुत काम किया है। उन्हें अगर पार्टी ने चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं भी दिया था तब भी उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए था। राज्य पार्टी के अध्यक्ष बिप्लब कुमार ने कहा कि शनिवार को कम्युनिस्ट पार्टी के कुछ सदस्य 1635 समर्थकों के साथ बीजेपी की शरण में आएंगे।

बता दें कि, त्रिपुरा में इस महीने की 18 तारीख को होने वाले विधानसभा के लिए मदतान होना है। वहीं, वोटो की गिनती 3 मार्च को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here