राहुल गांधी की मौजूदगी में BJP के पूर्व नेता घनश्याम तिवाड़ी ने थामा कांग्रेस का हाथ

0

राजस्थान के कद्दावर नेता और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कई बार विधायक रहे घनश्याम तिवाड़ी लोकसभा चुनाव से ठिक पहले मंगलवार (26 मार्च) को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जयपुर दौरे के दौरान घनश्याम तिवाड़ी ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की।

घनश्याम तिवाड़ी
फाइल फोटो: घनश्याम तिवाड़ी

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, तिवाड़ी के साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के वरिष्ठ नेता डूंगरराम गेदर और जयपुर के मेयर विष्णु लाटा ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। जयपुर के रामलीला मैदान में शक्ति प्रोजेक्ट संवाद कार्यक्रम में गांधी की मौजूदगी में ये लोग कांग्रेस से जुड़े। राहुल गांधी ने मंच पर इन नेताओं का स्वागत किया। इससे पहले घनश्याम तिवाड़ी ने कहा था कि लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाए रखने की मंशा के साथ वह यह कदम उठा रहे हैं।

बता दें कि राजस्थान में हुए विधासभा चुनाव के बीच घनश्याम तिवाड़ी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकाते की थी। ऐसा भी माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस तिवाड़ी को जयपुर से टिकट दे सकती है। हालांकि, अब तक इस खबर की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

छह बार के विधायक रहे घनश्याम तिवाड़ी राजस्थान में बीजेपी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक रहे हैं। हालांकि, वसुंधरा राजे से उनकी कभी नहीं बनी और 2017 में उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री राजे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। जून 2018 में ही वह बीजेपी से अलग हो गए थे।

बता दें कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई तक चलेंगे। देशभर में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को होंगे। जबकि मतगणना 23 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here