दिल्ली की राजनीति को एक और बड़ा झटका: BJP के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन, PM मोदी और सीएम केजरीवाल ने जताया शोक

0

शनिवार को दिल्ली की तीन बार की मुख्यमंत्री रह चुकीं शीला दीक्षित के निधन के बाद रविवार सुबह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन हो गया। गर्ग गंभीर रूप से बीमार थे और पश्चिम विहार स्थित बालाजी एक्शन हॉस्पिटल में भर्ती थे। उनके परिवार के एक सदस्य ने कहा कि उन्होंने रविवार सुबह अस्पताल में अंतिम सांस ली। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रविवार सुबह 7.30 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया।

India Today

इससे पहले शनिवार को दिल्ली की लगातार तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकीं और राष्ट्रीय राजधानी को आधुनिक शहर का स्वरूप देने वालों में शामिल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का दिल का दौरा पड़ने से अचानक निधन हो गया था।वह 81 साल की थीं। फोर्टिस-एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट में शनिवार तीन बजकर 55 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। दिल्ली की राजनीति में 24 घंटों के अंदर यह दूसरा बड़ा नुकसान है।

मांगे राम गर्ग के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो ट्वीट कर गहरा शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मांगे राम गर्ग का दिल्ली से गहरा नाता था और उन्हें शहर के लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा करते थे। उन्होंने दिल्ली में भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनका निधन दुखद है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

उन्होंने एक अन्य ट्विट में कहा है कि मांगे राम के निधन से पार्टी को बहुत बड़ी क्षति हुई है। वे निस्वार्थ भाव से काम करते थे। वे जमीनी स्तर से जुड़े नेता थे। मांगे राम समाज सेवा के लिए हमेश तत्पर रहते थे। गर्ग ने दिल्ली की जनता और पार्टी के लिए जो काम किया है वह वर्षों तक याद किया जाता रहेगा।

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वर्तमान दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मांगे राम गर्ग के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है, “दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता श्री मांगे राम गर्ग जी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दें।”

वहीं, मनोज तिवारी ने ट्वीट कर लिखा, “हमारे वरिष्ठ एवं दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री माँगेराम गर्ग जी का आज निधन हो गया है। उनका पार्थिव शरीर 11:30 AM से 01:00 PM तक प्रदेश कार्यालय में दर्शनार्थ रखा जाएगा। दिल्ली भाजपा परिवार उन्हें अश्रुपुरित श्र्धांजलि देता है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here