मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने कोर्ट में किया सरेंडर

0

बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में फरार चल रही नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने मंगलवार (19 नवंबर) को कोर्ट में सरेंडर कर दिया है।

Manju-Verma
File Photo: PTI

पुलिस लंबे समय से मंजू वर्मा की तलाश कर रही थी। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मंजू वर्मा ने बेगुसराय कोर्ट में सरेंडर किया है। बता दें कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में यौन उत्पीड़न मामले के मद्देनजर बिहार सरकार में समाज कल्याण मंत्री रहीं वर्मा को इस्तीफा देना पड़ा था।

बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का नाम आया था। इसके बाद सीबीआई ने पूर्व मंत्री के चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र की श्रीपुर पंचायत के अर्जुन टोल स्थित आवास पर 17 सितंबर को छापेमारी की थी। इसमें सीबीआई टीम ने उनके आवास से 50 कारतूस बरामद की थी। इस मामले में चेरियाबरियारपुर थाने में सीबीआई के अधिकारी ने पूर्व मंत्री और उनके पति के खिलाफ आर्म्स एक्ट में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

गौरतलब है कि, इस मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर सुप्रीम कोर्ट ने कुछ दिनों पहले नीतीश सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा था कि अब तक उन्हें क्यों गिरफ्तार नहीं किया गया है? सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस से पूछा था कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह कांड के मद्देनजर इस्तीफा देने वाली बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर से हथियार बरामद होने से संबंधित मामले में पूर्व मंत्री को क्यों नहीं गिरफ्तार किया गया है।

चिकित्सकीय जांच में आश्रय गृह की 42 में से 34 पीड़िताओं के यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई। टीआईएसएस की ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया कि आश्रय गृह की कई लड़कियों ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। ठाकुर समेत 11 लोगों के खिलाफ 31 मई को प्राथमिकी दर्ज की गयी। बाद में इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here