IRCTC घोटाला: 6 बार समन मिलने के बाद आखिरकार आज ED के समक्ष पेश हुईं राबड़ी देवी

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से पटना आए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी के समक्ष बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी शनिवार (2 नवंबर) को उपस्थित हुई, जहां जांच एजेंसी के स्थानीय कार्यालय में स्थानीय अधिकारियों के साथ उनसे रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ की।राबड़ी को पूछताछ के लिए निदेशालय के स्थानीय कार्यालय में 11 बजे पेश होना था। लेकिन वह निर्धारित समय से करीब एक घंटे विलंब से कार्यालय पहुंची। निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उनकी बडी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती तथा उनके पति और राजद प्रमुख के विश्वासपात्र माने जाने वाले विधायक भोला यादव थे।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निदेशालय का कार्यालय आमतौर पर शनिवार को बंद रहता है। राबडी से लालू के रेल मंत्रित्वकाल में हुए कथित टेंडर घोटाले को लेकर विशेष रूप से पूछताछ के लिए इसे आज खोला गया था।

गत जुलाई महीने में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जांच एजेंसी ने छह बार समन भेजकर राबडी को दिल्ली में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था। पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से इंकार कर दिए जाने के बाद आज पटना उनसे पूछताछ की गई।

हाल ही में, पटना में आयोजित राजद के खुले अधिवेशन के दौरान राबड़ी ने रेलवे टेंडर घोटाला और बेनामी संपत्ति को लेकर सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग द्वारा उनके साथ साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ किए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा था कि ऐसा उन्हें डराने के लिए किया जा रहा है लेकिन वह स्वयं और उनका परिवार इससे डरने वाला नहीं है।

केंद्रीय एजेंसियों के बार-बार सम्मन भेजे जाने और अपने नहीं उपस्थित होने की ओर इशारा करते हुए राबडी ने कहा था कि चाहे वह ईडी हो या आयकर विभाग अथवा सीबीआई, उनका काम है कि वह उनके घर और बिहार में आकर उनसे पूछताछ करे। हमारा काम नहीं…। नोटिस पर नोटिस भेजते रहें। उनका काम है। वे बिहार में आकर पूछताछ करें।

वहीं लालू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस पूछताछ को लेकर कोई दिक्कत नहीं होने की ओर इशारा करते हुए कहा कि ईडी का काम है पूछताछ करना। पूछेगा तो पूछेगा। कौन चीज छुपाया हुआ है, कुछ नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here