दिल्ली: मनोज तिवारी की मौजूदगी में AAP के बागी नेता कपिल मिश्रा ने थामा BJP का दामन

0

आम आदमी पार्टी (AAP) के बागी विधायक और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा शनिवार को आधिकारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। कपिल मिश्रा को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। बता दें कि, कुछ दिनों पहले ही दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कपिल मिश्रा को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित कर दिया है।

दिल्ली
फोटो: ANI

कपिल मिश्रा ने लोकसभा चुनावों के दौरान खुलकर बीजेपी के लिए प्रचार किया था। इसे देखते हुए आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका दायर कर करावल नगर से अपनी ही पार्टी के विधायक कपिल मिश्रा की विधानसभा की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी। पूरे मामले की सुनवाई के बाद कुछ रोज पहले ही विधानसभा अध्यक्ष ने कपिल मिश्रा की सदस्यता रद्द करने का फैसला सुनाया था। सदस्यता रद्द होने के फैसले को कपिल मिश्रा ने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती भी दी है।

कपिल मिश्रा उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर से आम आदमी पार्टी(आप) के विधायक थे। कपिल मिश्रा केजरीवाल सरकार में मंत्री भी रहे लेकिन मई 2017 में उनको मंत्री पद से हटा दिया गया। जिसके बाद कपिल मिश्रा कई बार आम आदमी पार्टी का विरोध करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने को लेकर कई बार सुर्खियों में रह चुके हैं।

गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव से लेकर अब तक दिल्ली में आम आदमी पार्टी से नेताओं का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। बता दें कि, अभी तक आप पार्टी के कई बड़े चेहरे भाजपा का दामन थाम चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here