शर्मनाक: आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर लुटेरे ने विदेशी महिला का फोन लूटा

0

हरिद्वार जाने वाली कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस में आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर एसी कोच में चढ़ते समय शनिवार को एक अज्ञात लुटेरे ने स्पेन निवासी महिला पर्यटक से उसका मोबाइल फोन लूट लिया और भाग गया। महिला ने मथुरा जंक्शन पहुंचने पर राजकीय रेलवे पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई।

आगरा
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मताबिक, मथुरा जीआरपी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार यादव ने बताया कि, ‘‘स्पेन मूल की पर्यटक गिल मतास कोल ने बताया कि आगरा छावनी स्टेशन पर एक युवक उसका मोबाइल फोन छीन कर भाग गया। पर्यटक ने शोर मचाया, लेकिन इसी बीच ट्रेन चल गई।’’

आगरा कैण्ट जीआरपी प्रभारी विजय सिंह ने बताया, ‘‘स्पेन की महिला के साथ घटी घटना की रिपोर्ट मिल गई है। जल्द ही सर्विलांस की मदद से चोर का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा।’’ सीसीटीवी फुटेज चैक की जा रही हैं।

वृंदावन में चीनी महिला से लूटपाट

वहीं, तीर्थनगरी वृंदावन में भी एक शर्मनाक घटना सामने आई है। अमर उजाला की ख़बर के मुताबिक, यहां एक बदमाश ने चीन की महिला श्रद्धालु से लूटपाट की। बदमाश चीनी महिला से 100 चीनी मुद्रा (यूआन), 20 हजार रुपये, मोबाइल, पासपोर्ट और वीजा लूट ले गए। चीन से आए 49 श्रद्धालुओं के दल के साथ आई चीनी महिला श्रद्धालु झाओ झी जी सेवाकुंज क्षेत्र स्थित एक भवन में रहकर कार्तिक नियम सेवा कर रही हैं। वो शुक्रवार रात बाजार से भवन लौट रही थी। तभी रास्ते में एक बदमाश ने महिला को घेर लिया। पीड़ित ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बदमाश ने चाकू दिखाकर महिला से लूटपाट की और उसका बैग छीनकर भाग गया। बैग में 100 यूआन, 20 हजार रुपये, मोबाइल, पासपोर्ट व वीजा रखा था। घटना से घबराई चीनी महिला कोतवाली पहुंची। उसने एफआईआर दर्ज कराई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here