राजस्थान के जोधपुर में बाइक सवार युवकों ने विदेशी पर्यटक महिला के साथ की छेड़छाड़, FIR दर्ज

0

देश में विदेशी पर्यटकों से बदसलूकी के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं, जिसका ताजा मामला राजस्थान के जोधपुर से सामने आया है।

राजस्थान
प्रतिकात्मक फोटो

पत्रिका हिन्दी न्यूज़ वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक, जोधपुर शहर के भीतर तूरजी का झालरा के पास बुधवार रात खाना खाने के बाद पैदल ही गेस्ट हाउस लौट रही ब्रिटिश महिला पर्यटक से मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने टक्कर मारी और कथित तौर पर छेड़छाड़ कर वहां से भाग खड़े हुए। दूतावास में जानकारी देने के बाद महिला पर्यटक ने गुरुवार को सदर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई।

रिपोर्ट के मुताबिक, थानाधिकारी इन्द्र सिंह ने बताया कि लंदन की महिला पर्यटक घूमने के लिए जोधपुर आई हुई है और वो शहर के भीतर गेस्ट हाउस में रुकी हुई है। जो बुधवार रात एक अन्य गेस्ट हाउस में खाना खाने के बाद पैदल ही गेस्ट हाउस लौट रही थी। तूरजी का झालरा के पास पहुंचने पर सामने से मोटरसाइकिल पर दो युवक आए और बाइक से हल्की टक्कर मारी। फिर एक युवक ने महिला पर्यटक से छेड़छाड़ भी की फिर दोनों भाग गए, घबराई महिला गेस्ट हाउस पहुंची।

जिसके बाद उसने दिल्ली स्थित ब्रिटिश दूतावास बात करके मामले से अवगत करवाया, जहां से एफआईआर दर्ज करवाने का आग्रह किया गया। तब महिला पर्यटक गुरुवार को थाने पहुंची और अज्ञात युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से युवकों की पहचान के प्रयास कर रही है।

दैनिक भास्कर न्यूज़ वेबसाइड की ख़बर के मुताबिक, प्रारंभिक पड़ताल के अनुसार बदमाशों ने पर्यटक का बैग छीनने की कोशिश की थी, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए।

बता दें कि, इससे पहले हाल ही में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक जर्मन नागरिक की पिटाई का मामला सामने आया था। उससे पहले यूपी के फतेहपुर सीकरी में स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स के साथ मारपीट की गई थी। हमले में दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की कार्रवाई करते हुए सभी 5 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, जिसमें तीन नाबालिग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here