VIDEO: कंफर्म टिकट होने के बावजूद यात्री को विमान से जबरन घसीटकर नीचे उतारा

0

अमेरिका में यूनाइटेड एयरलाइंस में एक पैसेंजर के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप साफ-साफ देख सकते है कि कैसे एक यात्री को जबरदस्ती घसीटकर विमान से उतारा जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद एयरलाइंस की काफी आलोचना की जा रही है।

यात्री

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यात्री को विमान से इसलिये उतारा जा रहा था, क्योंकि विमान में एयरलाइन क्रू के लिए बैठने की जगह नहीं थी। इस पैसेंजर के पास यूनाइटेड एयरलाइंस से यात्रा करने का वैध टिकट भी था। एयरलाइंस ने पैसेंजर को कहा कि ये फ्लाइट ओवरबुक हो चुकी है यानी कि प्लेन की क्षमता से ज्यादा टिकट बेच दिये गये हैं लिहाजा यह एयरलाइंस उसे नहीं ले जा सकती है। यूनाइटेड फ्लाइट 3411 फ्लाइट शिकागो से लुइसविले जा रही थी।

 

वहीं बताया जा रहा है कि, एयरलाइंस क्रू के अन्य सदस्य को विमान में यात्रा करनी थी, जिसके कारण सुरक्षाकर्मियों ने उसे विमान से घसीटकर बाहर निकाल दिया। इस दौरान चोट लगने से उसके मुंह से खून भी निकल लग गया था। इस दौरान एक शख्स ने इस घटना का वीडियो भी बनाया। हंगामा बढ़ने के बाद एयरलाइन ने माफी भी मांगी, उन्होंने कहा कि फ्लाइट ओवर बुक हो चुकी थी। हमारे कर्मचारियों ने लोगों से उतरने की अपील की थी।

जनसत्ता कि ख़बर के मुताबिक, एयरलाइंस के इस व्यवहार से यह पैसेंजर इतना डर गया था कि कुछ देर बाद केबिन के पास आकर चिल्लाने लगा-ले लो मेरी जान। इस घटना में शामिल एक सुरक्षा स्टाफ को छुट्टी पर भेज दिया गया है, और शिकागो के उड्डयन विभाग ने एयरलाइंस कंपनी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here