मोदी सरकार पर बढ़ा देश के लोगों का भरोसा, अमेरिका-ब्रिटेन को भी छोड़ा पीछे

0

दुनिया में भारत सरकार और उसकी नीतियों पर लोग कितना भरोसा करते हैं उसका अंदाजा आप इसी ख़बर से लगा सकते है। पूरी दुनिया में मशहूर फोर्ब्स पत्रिका ने विश्व के 34 शीर्ष लोकतांत्रिक देशों में निवास करने वाले लोगों का हवाला देते हुए ट्विट किया और ट्विट में फोब्र्स ने लिखा कि भारत के 73 प्रतिशत लोगों का विश्वास मौजूदा सरकार में है। देश के लोगों का वर्तमान सरकार में विश्वास डिगा नहीं है, वे सरकार की कार्यशैली से खुश हैं।

Also Read:  पूर्व प्रधान न्यायाधीश खेहर बोले- 'हिंदुत्व की राजनीति भारत के हित में नहीं, वैश्विक शक्ति बनने में बाधक'
file photo- Free Press Journal

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आर्थिक विकास, समृद्धि व टिकाऊ विकास हेतु सभी प्रयास में लगे हैं। ट्विट को देखने के बाद लगता है कि अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी व जापान जैसे देश भारत से पीछे हैं। ऑर्गनाइजेशन फॉर इकनॉमिक कोऑपरेशन ऐंड डिवलपमेंट (OECD- Organization for Economic Cooperation and Development) की ‘गवर्नमेंट ऐट अ ग्लांस’ के ताजा रिपोर्ट के मुताबिक विभिन्न देशों में सरकार के प्रति भरोसा काफी अलग-अलग है।

Also Read:  चंद्रबाबू नायडू का टूटा सब्र कहा, नोटबंदी से हो रही परेशानियों पर रोज सिर फोड़ता हूं, लेकिन नहीं मिल रहा समाधान

रिपोर्ट में कनाडा 62 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर बना है। वहीं तुर्की 58 प्रतिशत, रशिया 58 प्रतिशत वहीं इन सारे देशों में ग्रीस सबसे नीचे है। ग्रीक में 13 प्रतिशत लोग अपनी सरकार पर भरोसा करते हैं। वहीं दूसरी और फोब्र्स के ट्विट के बाद समूचे विश्व में मजाक उड़ाया गया है, बता दें की यह सभी आंकड़े 2016 के हैं।

Also Read:  कहीं चूक तो नहीं गए मुनव्वर साहब?

ख़बरों के मुताबिक, (OECD) एक ऐसा मंच है जहां पर करीब 34 लोकतांत्रिक देश आर्थिक स्तर पर सभी की सहायता करते हैं। लगभग 70 से अधिक गैर सदस्यीय इकोनाॅमी जुड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here