स्टार फुटबॉलर नेमार ने कुछ इस अंदाज में मशहूर वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग को दी श्रद्धांजलि, सोशल मीडिया यूजर्स ने किया ट्रोल

0

भौतिक विज्ञान की दुनिया के दिग्गज वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का बुधवार (14 मार्च) को 76 साल की उम्र में निधन हो गया। बता दें कि, नोबल पुरस्कार से सम्मानित स्टीफन हॉकिंग की गिनती दुनिया के महान भौतिक वैज्ञानिकों में होती है। उनके निधन पर पीएम मोदी सहित देश के दिग्गज लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी।

इसी बीच, दिग्गज फुटबॉलर नेमार जूनियर ने भी स्टीफन हॉकिंग को अपने खास अंदाज में श्रद्धांजलि दी। लेकिन स्टीफन हॉकिंग को श्रद्धांजलि देने के चक्कर में वह सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और फैंस उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाने लगे।

स्टीफन हॉकिंग

बता दें कि, वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का बुधवार (14 मार्च) को 76 साल की उम्र में निधन हो गया था। मोटर न्यूरॉन डिजीज से पीड़ित हॉकिंग ने अपनी जिंदगी का ज्यादातर हिस्सा वीलचेयर पर ही बिताया। शारीरिक रूप से सक्षम न होने के बाद भी वह दुनिया में अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे।

नोबल पुरस्कार से सम्मानित हॉकिंग की गिनती दुनिया के महान भौतिक वैज्ञानिकों में होती है। बता दें कि, स्टीफन हॉकिंग ने ब्लैक होल और बिग बैंग सिद्धांत को समझने में अहम योगदान दिया है, उनके पास 12 मानद डिग्रियां हैं। हॉकिंग के कार्य को देखते हुए अमेरिका का सबसे उच्च नागरिक सम्मान उन्हें दिया जा चुका है।

स्टीफ़न हॉकिंग का जन्म 8 जनवरी 1942 को फ्रेंक और इसाबेल हॉकिंग के घर में हुआ था, परिवार में वित्तीय बाधाओं के बावजूद, माता पिता दोनों की शिक्षा ऑक्‍सफोर्ड विश्‍वविद्यालय में हुई। जहां फ्रेंक ने आयुर्विज्ञान की शिक्षा प्राप्‍त की और इसाबेल ने दर्शनशास्त्र, राजनीति और अर्थशास्त्र का अध्ययन किया। ज्ञानिक स्‍टीफन हॉकिंग ने वो राज खोला है, जिसे पूरी दुनिया बरसों से जानता चाहती है।

दरअसल, फुटबॉलर नेमार ने बुधवार(14 मार्च) को जब स्टीफन हॉकिंग के निधन की खबर सुनी, तो उन्होंने अपने ही अंदाज में हॉकिंग को श्रद्धांजलि दी। वीलचेयर पर बैठे नेमार ने अपनी एक फोटो शेयर की, जिसमें वह मुस्कुरा रहे हैं।सोशल मीडिया पर जब लोगों ने उनकी यह तस्वीर देखी तो वे भड़क गए और नेमार की इस श्रद्धांजलि पर उनकी कड़ी निंदा करने लगे, इतना ही नहीं फैंस ने उन्हें जमकर खरी-खोटी भी सुनाई।

सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि, उन्हें ऐसा करने पर शर्म आनी चाहिए। वहीं, एक यूजर ने लिखा कि, नेमार को बिल्कुल भी तमीज नहीं है, न ही उन्हें हॉकिंग से किसी प्रकार की सहानुभूति है। उनका सारा पैसा चला जाए और 10 सालों के लिए कर चोरी या जालसाजी के आरोप में वह जेल भेज दिए जाएं। इसके अलावा स्टीफन हॉकिंग के और भी फैन्स से अपनी नाराजगी जताई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ सप्ताह पहले नेमार एक मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और उनके एक पैर में फ्रैक्चर हो गया। इस चोट के कारण उनके पैर में प्लास्ट लगा हुआ है और कुछ समय तक उन्हें वील चेयर पर अपना समय गुजारना होगा। इसी दौरान हॉकिंग को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने अपनी इस तस्वीर के साथ हॉकिंग का एक प्रेरणात्मक बात को दोहराया है।

हालांकि इस खिलाड़ी द्वारा हॉकिंग को श्रद्धांजलि देने का यह अंदाज लोगों को पसंद नहीं आया और वह सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए और फैंस उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाने लगे।

 

https://twitter.com/sportsliban/status/974006852336877568?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.amarujala.com%2Fphoto-gallery%2Fsports%2Ffootball%2Fneymar-troll-on-social-media-after-tribute-to-stephen-hawking&tfw_creator=AmarUjalaNews&tfw_site=AmarUjalaNews

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here