कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, 18 फ्लाइट-50 ट्रेनें लेट

0

दिल्ली और के आसपास के इलाकों में घने कोहरे ने दिसम्बर की शुरूआत से पहले ही दस्तक दे दी है। आज सुबह से ही चारों तरफ कोहरे की घनी चादर दिल्ली के वातावरण में दिखाई दी। दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने ज़ोर पकड़ना शुरू कर दिया है। आज सुबह से ही उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। ठंडी हवाएं भी चल रही हैं।

Also Read:  दिल्ली से 10 साल पुराने डीजल वाहनों की विदाई, पंजीकरण निरस्त करने के आदेश जारी
Photo: ANI
Photo: ANI

घने कोहरे की वजह से सड़कों पर थोड़े पास का दिखाई देने में परेशानी होनी लगी जिसके कारण दौड़ती गाड़ियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा और गाड़ियों की रफ्तार मंदी कर अपने दफ्तरों को पहुंचे दिल्ली के लोग। कोहरे के चलते अभी तक  18 फ्लाइट और 50 ट्रेनें लेट हो चुकी हैं।

दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के इलाकों में तापमान मेें कमी के साथ काफी विजिबिलिटी चारों तरफ देखी गई।

fog

आज सुबह दिल्ली में तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले सोमवार को अधिकतम तापमान औसत से चार डिग्री ऊपर 29.2 डिग्री सेल्सियस, वहीं न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियम दर्ज किया गया था। राजधानी दिल्ली-नोएडा और दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर धुंध की वजह से यातायात काफी धीमा रहा।

fog-delhi

दिल्ली उतरने वाली कई उड़ानों में भी देरी दर्ज की गई और दिल्ली से रवाना होने वाली आधा दर्जन से ज्यादा उड़ानें लेट हो गईं। कोहरा घना होने के कारण कई ट्रेनें भी समय से देरी से चल रही है। बताया गया कि अगले एक दो दिन ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here