उत्तर भारत में कोहरे का कहर, 81 ट्रेनें लेट, 3 रद्द, हवाई यातायात प्रभावित

0

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे और धुंध के साथ ठंड बढ़ गई है। दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह तड़के से ही कोहरा छाया हुआ है जिसकी वजह से सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग की माने तो वेस्टर्न डिर्स्टबेन्स के चलते दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है।

train-fog-l
कोहरा

मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार, घने कोहरे ने रेलगाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी घटने से कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। वहीं कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया गया है। कई ट्रेनें 20-20 घंटे देरी से चल रही हैं। ऐसे में यात्री ट्रेनों का इंतजार करते रहे। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक अब कोहरा छंटने पर ही रेल ट्रैफिक सामान्य हो पाएगा।

रेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब तक इस कोहरे की वजह से 81 ट्रेनें लेट हो गई हैं। जबकि 3 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 16 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि कोहरे के कारण गाड़ियां देरी से पहुंच रही हैं। उसी समय के हिसाब से यहां से रवाना की जा रही हैं। बीते तीन-चार दिनों से पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा है। कई बार विजिबिलिटी 50 मीटर से भी नीचे चली जाती है। फिर भी कोशिश है कि ट्रेनें समय से रवाना की जाएं और कम से कम ट्रेनों को रद्द किया जाए।

इतना ही नहीं, कोहरे के कारण दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे 8 अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों में देरी हुई है और तीन को डाइवर्ट कर अन्य हवाई अड्डों पर भेजा गया है। कोहरे की वजह से 5 घरेलू उड़ानों में भी देरी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here