फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल पर पत्नी ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप, FIR दर्ज

0

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल पर उनकी पत्नी प्रिया बंसल ने दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उसने सचिन बंसल के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया है। प्रिया बंसल ने 28 फरवरी को बेंगलुरू के कोरमंगला पुलिस स्टेशन में सचिन बंसल, उनके पिता सत्य प्रकाश अग्रवाल, भाई नितिन बंसल और मां किरण बंसल पर दहेज मांगने का आरोप लगाया और शादी के समय उपहार की डिमांड करने की बात कही।

फ्लिपकार्ट
फाइल फोटो

अपनी शिकायत में प्रिया ने आरोप लगाया कि उनकी शादी के बाद सचिन बंसल ने उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया और उनके परिवार वालों ने दहेज मांगना शुरू कर दिया था। पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में 35 वर्षीय प्रिया ने आरोप लगाया कि उनके पिता ने शादी के लिए 50 लाख रुपये खर्च किए थे और सचिन बंसल को कार के बदले 11 लाख रुपये कैश दिए थे।

प्रिया का आरोप है कि उनके नाम पर जो प्रॉपर्टी है सचिन बंसल उसे अपने नाम पर कराने का दबाव बना रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि सचिन उनके नाम पर प्रॉपर्टी ट्रांसफर करने के लिए दबाव बना रहे थे। जब प्रिया ने ऐसा करने से मना कर दिया, तो उसे ससुराल वाले परेशान करने लगे। शिकायतकर्ता ने आरोपियों पर शारीरिक और यौन उत्पीड़न के आरोप भी लगाए हैं।

पुलिस ने जांच से संबंधित ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि मामला 498ए और 314डीपी से जुड़ा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने कहा है कि जल्द ही इस मामले की पूछताछ के लिए सचिन बंसल को बुलाया जा सकता है। बता दें कि, सचिन और प्रिया बंसल की शादी 2008 में हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here