Flipkart के सीईओ और सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जांच में पाया गया गंभीर निजी दुर्व्यवहार का दोषी

0

Flipkart कंपनी के सह-संस्थापक और समूह के सीईओ बिन्नी बंसल ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका ये फैसला निजी दुर्व्यवहार के आरोप में उनके खिलाफ चल रही जांच में उन्हें दोषी पाए जाने के बाद आया है। हालांकि व्यक्तिगत दुर्व्यवहार के आरोपों के बारें में ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आयी है, लेकिन वालमार्ट इंक ने अपने एक बयान में कहा, “उन्होंने ये क़दम अपने खिलाफ लगने वाले गंभीर आरोपों की जांच के बाद उठाया है। ”

बिन्नी बंसल
फाइल फोटो: फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल

अमरीकी कंपनी वालमार्ट ने इस साल मई में Flipkart के 77% शेयर खरीद लिए थे। वालमार्ट के बयान में आगे कहा गया, “हालांकि जांच में ऐसे कोई सबूत नहीं मिले जिनसे बिन्नी के खिलाफ लगे आरोपों को सही ठहराया जा सके लेकिन बिन्नी को निजी तौर पर कई मौक़ों पर चूक करने और आरोपों का जवाब देते समय पारदर्शिता के आभाव का भी आरोपी पाया गया।”

इस साल अगस्त में बिन्नी ने एक प्रोग्राम में हिस्सा लेते हुए कहा था कि उन्होंने गूगल में नौकरी केलिए दो मर्तबा अप्लाई किया था और दोनों ही मर्तबा उन्हें गूगल ने अपने यहां नौकरी देने से इंकार कर दिया था। बाद में अपने मित्र सचिन बंसल के साथ उन्होंने फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी जो भारत की सबसे कामयाब स्टार्टअप कंपनी बन कर उभरी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here