यात्री द्वारा सिर्फ पानी मांगने पर एयर होस्टेस ने इफ्तार का खाना भी देकर जीता रोजेदार का दिल, सोशल मीडिया पर लोगों ने की जमकर तारीफ

0

एक तरह जहां सरकार पर सांप्रदायिक सौहार्द का ताना-बाना बिगाड़ने का आरोप लगता रहा है, वहीं दूसरी तरफ भारत की राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया एलायंस की उड़ान में हुई एक हालिया घटना इस बात की गवाही देती है कि हमारे देश में अभी भी गंगा जमुनी तहजीब पूरी तरह कायम है। साथ ही एयर इंडिया की घटना ने यह भी साबित कर दिया है कि भारत के लोग अपने धर्म और जाति से बेपरवाह एक दूसरे से इंसान के तौर पर ज्यादा प्यार करते हैं।

दरअसल, ‘जनता का रिपोर्टर’ के संस्थापक और वरिष्ठ पत्रकार रिफत जावेद अभी हाल ही में एयर इंडिया एलायंस के विमान से गोरखपुर से वापस दिल्ली आ रहे थे। इस यात्रा के दौरान उनके इफ्तार का समय हो गया, इसलिए उन्होंने मंजुला नाम की केबिन क्रू मेंबर के पास गए और उनसे एक बोतल पानी मांगा। जिस पर एयर होस्टेस ने उन्हें एक छोटी सी पानी की बोतल दी। इस पर रिफत ने मंजुला से गुजारिश करते हुए पूछा कि क्या मैं एक और बोलत रख सकता हूं, क्योंकि मैं उपवास (रोजा) हूं?

इस पर मंजुला ने मानवता दिखाते हुए कहा आपने अपना सीट क्यों छोड़ दिया? आप प्लीज अपनी सीट पर लौट जाएं।रिफत के मुताबिक, कुछ देर बाद वह उस वक्त हैरान रह गए जब मंजुला पानी के साथ-साथ दो सैंडविच भी लेकर  उनके पास पहुंची और कहा कि कृपया कुछ और पूछने में संकोच न करें। रिफत, मंजुला के इस व्यवहार से काफी प्रभावित हुए और उन्होंने कहा कि एयर होस्टेस की यह प्रतिक्रिया काफी संतोषजनक था। रिफत ने ट्वीट कर इस पूरे वाक्ये के बारे में जानकारी दी है।

एयर होस्टेस के इस मानवता भरे व्यवहार ने रिफत जावेद का दिल जीत लिया। उन्होंने एक यूजर्स की प्रतिक्रिया पर जवाब देते हुए कहा कि यही मेरा भारत है। वहीं, सोशल मीडिया पर मंजुला की जमकर तारीफ हो रही है। लोगों का कहना है कि एयर इंडिया की एयर होस्टेस ने गंगा-जमुनी तहजीब का नजारा पूरे देश को दिखा दिया है।

देखें, लोगों की कुछ प्रतिक्रियाएं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here