4 घंटे में कोलकाता से बांग्लादेश पहुंचेगी ‘बंधन एक्सप्रेस’, PM मोदी ने शेख हसीना और ममता बनर्जी संग दिखाई हरी झंडी

0

पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के बीच चलने वाली ‘कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस’ की गुरुवार को शुरुआत हो गई। पीएम नरेंद्र मोदी, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

बंधन एक्सप्रेस

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विकास और संपर्क दोनों एक साथ जुड़े हुए हैं और हम दोनों देशों के बीच जो सदियों पुराने एतिहासिक संबंध हैं, विशेष रूप से पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के लोगों के बीच, उन्हें मजबूत करने की दिशा में गुरुवार को हमने कुछ और कदम उठाए हैं।

खासकर पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के लोगों के बीच आवाजाही और संपर्क बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि हमने गुरुवार को दो रेल पुलों का भी उद्घाटन किया है।  उल्लेखनीय है कि इस सेवा का संचालन 177 किमी लंबे खुलना-कोलकाता रेल मार्ग पर होगा।

ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाई गई। ये ट्रेन फुल एसी है और हर गुरुवार को कोलकाता और खुलना से रवाना होगी। खुलना बांग्लादेश का तीसरा बड़ा शहर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here