जम्मू-कश्मीरः कुलगाम में बड़ा आतंकी हमला, पश्चिम बंगाल के पांच मजदूरों को आतंकवादियों ने मार डाला

0

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने गोली मारकर पश्चिम बंगाल के पांच मजदूरों की हत्या कर दी। बता दें कि, जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में ये सबसे बड़ा आतंकी हमला है। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के अनुसार आतंकवादियों के हमले में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हो गया। हमले में हताहत हुए सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के थे।

पश्चिम बंगाल
फाइल फोटो- ANI

यह हमला उस दिन हुआ है जब यूरोपीय संघ का एक प्रतिनिधिमंडल अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को प्राप्त विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद स्थानीय लोगों से बात करने और उनका अनुभव जानने के लिए कश्मीर की यात्रा पर है। अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले के बाद से आतंकवादी ट्रकवालों और मजदूरों खासकर उन लोगों को को निशाना बना रहे हैं जो कश्मीर के बाहर से घाटी में आए हैं।

सोमवार को उधमपुर जिले के एक ट्रक चालक को अनंतनाग में आतंकवादियों ने मार डाला था। पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों के निरसन की घोषणा के बाद आतंकवादियों के हमले में मारा जाने वाला यह चौथा ट्रक ड्राइवर था।

24 अक्टूबर को आतंकवादियों ने शोपियां जिले में दो गैर कश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर दी थी। 14 अक्टूबर को शोपियां जिले में ही दो आतंकवादियों ने राजस्थान पंजीकरण नंबर वाले एक ट्रक के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। दो दिन बाद शोपियां जिले में ही आतंकवादियों के हमले में पंजाब के सेब व्यापारी चरणजीत सिंह की मौत हो गयी थी और संजीव घायल हो गया था। पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक ईंट भट्टा मजदूर की हत्या कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here