कर्नाटक: सरकारी छात्रावास में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने के लिए लगे पोल को हटाते वक्त लगा करंट, पांच छात्रों की मौत

0

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के कोप्पल में एक सरकारी छात्रावास के पांच छात्रों की स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए लगाए गए पोल को हटाते वक्त वहां से गुजर रहे बिजली के तार से छू जाने से करंट लगने के कारण मौत हो गई।

कर्नाटक

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि छात्र छात्रावास की पहली मंजिल में लगे पोल को हटाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वहां से गुजर रहे बिजली के तार से छू जाने से उनकी मौत हो गई। तीन अन्य छात्र उन्हें बचाने के लिए दौड़े लेकिन उनकी भी करंट लगने से मौत हो गई।

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और मारे गए बच्चों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

यह छात्रावास एक निजी इमारत में किराए पर चल रहा था और सभी पांचों छात्र जिला मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालयों में पढ़ते थे। स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए पहली मंजिल में यह पोल लगाया गया था।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और वह इमारत के मालिक, हॉस्टल के वॉर्डन और स्थानीय बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘कोप्पल में करंट लगने से पांच छात्रों की मौत मामले की जांच के आदेश मैंने दिए हैं। मैंने जिला उपायुक्त को प्रत्येक परिवार को पांच लाख रुपए अनुग्रह राशि के तौर पर देने के निर्देश दिए हैं।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here