जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पांच जवान शहीद, रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी से पूछा- “कुर्बानियों व शहादतों का ये सिलसिला कब तक?”

0

भारतीय वायुसेना के बहादुर पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार रात को पाकिस्तान से भारत लौट आए। वहीं, दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक अधिकारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये।

जम्मू-कश्मीर
FILE PHOTO

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

आतंकवादियों के साथ इस मुठभेड़ में नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गये जिनमें से पांच की मृत्यु हो गयी। अधिकारियों के अनुसार मारे गये लोगों में सीआरपीएफ के एक निरीक्षक और एक जवान, सेना के दो जवान तथा एक पुलिसकर्मी शामिल हैं। मुठभेड़ स्थल के पास ही युवाओं के एक समूह और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई। इसमें वसीम अहमद मीर नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे ‘मृत’ घोषित कर दिया।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार की सुबह ट्वीट कर लिखा, “पाँच शहीदों का ये बलिदान, नतमस्तक हैं हिंदुस्तान। कुपवाड़ा में आतंकियों से लोहा ले क़ुर्बानी देने वाले सेना-CRPF-J&K पुलिस के रणबाँकुरो की शहादत को शत शत नमन। मोदी जी, क़ुर्बानियों व शहादतों का ये सिलसिला कब तक? आतंक के ख़िलाफ़ आपकी निर्णायक कार्रवाई कब होगी?” बता दें कि रणदीप सुरजेवाला ने अपने इस ट्वीट के साथ इस ख़बर से संबंधित न्यूज़ पेपर स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here