भुवनेश्वर: दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र में सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में दो महिलाओं सहित पांच लोग गिरफ्तार

0

भुवनेश्वर के पलसपल्ली इलाके में एक दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र में कथित तौर पर सेक्स रैकेट चलाने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी और दो महिलाओं सहित पांच लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि इसके साथ इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सेक्स रैकेट
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त यू एस दास ने बताया कि दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र के सचिव को मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर नामित किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में केंद्र के कर्मचारी भी शामिल है। अवैध संचालन में दो महिलाएँ भी शामिल थीं जहाँ शारीरिक रूप से अक्षम महिलाओं का भी यौन शोषण किया जाता था।

डीसीपी ने कहा कि जांच के दौरान यह पता चला कि कटक की एक महिला, जो देह व्यापार के लिए लड़कियों की व्यवस्था कर रही थी और भुवनेश्वर की एक दलाल भी अनैतिक तस्करी और मानव शोषण में शामिल थी। इससे पहले, एक अन्य महिला को दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र की एक प्रशिक्षक को भी सेक्स रैकेट के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पिछले महीने यह मामला तब प्रकाश में आया था जब सोशल मीडिया पर अनैतिक गतिविधियों की वीडियो क्लीप वायरल हुई थी। राज्य के दिव्यांगजन आयोग ने आरोपों का स्वत: संज्ञान लेते हुए इसकी जांच शुरू की थी। इस सिलसिले में यहां के एयरफील्ड थाने में मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here