CAA Protest: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन की वजह से जाफराबाद, मौजपुर, गोकुलपुरी सहित 5 मेट्रो स्टेशन बंद

0

देश की राजधानी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। सीएए और एनआरसी के विरोध एवं समर्थन को लेकर सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए राजधानी के आज पांच मेट्रो स्टेशन बंद हैं।

दिल्ली

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार (25 फरवरी) को ट्वीट कर लिखा, ‘‘जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्कलेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन बंद हैं। वेलकम मेट्रो स्टेशन के आगे मेट्रो नहीं जा रही है।’’

बता दें कि, सीएए के समर्थन और इसके विरोध में जाफराबाद, मौजपुर एवं बाबरपुर में हिंसक प्रदर्शन के बाद सुरक्षा कारणों से सोमवार को ये मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे। बंद किए गए पांचों मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन नहीं रूक रही हैं। मेट्रो स्टेशन बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार शाम उद्योग भवन, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय और जनपथ मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया गया था लेकिन बाद में इन मेट्रो स्टेशनों पर सेवाएं बहाल कर दी गई थीं।

गौरतलब है कि, सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत पांच लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए। वहीं एक डीसीपी समेत कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है। बता दें कि, जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को सीएए को लेकर हिंसा भड़क गई थी। वहां सीएए के विरोध और समर्थन वाले लोग आमने-सामने आ गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here