BJP को लगा बड़ा झटका: दीव जिला पंचायत अध्यक्ष समेत पांच सदस्यों ने दिया इस्तीफा

0

दमन और दीव में हुए दीव नगर निगम चुनावों में हार का सामना करने के बाद भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। इस हफ्ते की शुरुआत में ही दीव जिला पंचायत अध्यक्ष समेत 5 लोगों ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।जिससे बीजेपी की जिला पंचायत की सत्ता को करारा झटका लगा है, भारतीय जनता पार्टी की दीव जिला पंचायत चुनाव में हार गई है।

दीव

इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के मुताबिक, इस पर बीजेपी राज्य चीफ गोपाल टंडेल का कहना है कि फिलहाल किसी भी बीजेपी नेता का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा। दीव जिला पंचायत अध्यक्ष शशिकांत सोलंकी समेत उपाध्यक्ष अश्विनी बामनिया और जिला पंचायत सदस्य पूजा पंजानी, धनीबेन सोलंकी और जेंतीलाल सोमालाल ने सोमवार को दीव प्रदेश अध्यक्ष बिपिन शाह को अपना इस्तीफा दिया।

ख़बरों के मुताबिक, शाह ने इन लोगों का इस्तीफा मंजूर करते हुए उसे टंडेल के पास भेज दिया। इसके कुछ देर के बाद ही शाह ने भी पंचायत चुनाव के हार की जिम्मेदारी अपने सिर लेते हुए दीव यूनिट चीफ पद से इस्तीफा दे दिया। यह इस्तीफा उन्होंने नैतिक जिम्मेदारी के तहत दिया है।

गौरतलब है कि, इस महीने के शुरुआत में दीव में नगर निगम के चुनाव हुए थे जिसमें कांग्रेस ने 13 सीटों में से 10 सीटों पर कब्जा जमाया था। जबकि भाजपा को इस चुनाव में सिर्फ 3 सीटों पर जीत मिली थी। जिस दिन इन चुनावों के नतीजे आए थे उसी दिन हार की जिम्मेदारी लेते हुए और नैतिक कृतव्य की बात करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष किरित वजा ने इस्तीफा दे दिया था।

ख़बरों के मुताबिक, इस चुनाव में भाजपा किरित वजा के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे थे लेकिन वो अपनी ही सीट हार गए थे। वहीं दूसरी ओर भाजपा को उम्मीद है कि वो पीएम मोदी के चेहरे पर गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर लेगी। लेकिन इस चुनाव के परिणाम आने वाले विधानसभा चुनाव पर कितना फर्क डालेंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here