‘पद्मावती’ की रंगोली को बर्बाद करने वाले करणी सेना और VHP के कार्यकर्ता गिरफ्तार, दीपिका ने स्मृति ईरानी से जताई थी नाराजगी

0

गुजरात में सूरत के एक मॉल में ‘पद्मावती’ फिल्म से प्रेरित एक रंगोली को कथित तौर पर बिगाड़ने के आरोप में करणी सेना के चार और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है। इस रंगोली को फिल्म के लिए एक कलाकार ने 48 घंटे की मेहनत के बाद तैयार की थी।स्मृति ईरानीइस घटना के बाद ‘पद्मावती’ की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी से गुहार लगाई थी। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे। दीपिका ने रंगोली की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा था कि कलाकार करण के शिद्दत से किए गए काम को पलभर में नष्ट होते देख वह आहत हैं।

दीपिका ने एक अन्य ट्वीट में सवालिया लहजे में पूछा कि, ‘ये कौन लोग हैं? रंगोली नष्ट करने के लिए कौन जिम्मेदार है? यह सब और कब तक चलेगा?’ दीपिका ने एक अन्य ट्वीट में लिखा था कि ये सब अब रुकना चाहिए और सरकार को इसके खिलाफ कड़ा एक्शन लेना चाहिए।

पुलिस ने 16 अक्तूबर को उमरा इलाके में स्थित मॉल में स्थानीय कलाकारों द्वारा बनाई गई रंगोली को पिछले रविवार को बिगाड़ने के आरोप में लोगों के समूह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। वीडियो के आधार पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। वीडियो में वह ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे और रंगोली को बिगाड़ रहे थे।

सूरत के पुलिस आयुक्त ने पत्रकारों से बात करते हुए मॉल मालिकों से आग्रह किया है कि अगर ऐसा मामला हुआ है तो मामला दर्ज कराने के लिए आगे आए। शर्मा ने कहा कि हमने पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें चार करणी सेना और एक विहिप का है। उन्होंने कहा कि और व्यक्तियों की गिरफ्तारी हो सकती है, क्योंकि वीडियो में आठ-दस युवक घटना में शामिल दिख रहे हैं।

पुलिस ने जिन आरोपियों को रंगोली बिगाड़ने को लेकर पहचान की है, उनके नाम हैं- विक्रम सिंह शेखावत, शंभू सिंह राठौड़, नरेंद्र चौधरी, शैलेंद्र राजपूत और संजय सिंह गोहिल। इन लोगों के खिलाफ आईपीसी 141, 149, 451 और 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि पिछले दिनों फिल्म पद्मावती के पोस्टर रिलीज होने के बाद भी करनी सेना ने फिल्म की रिलीज को लेकर धमकी दी थी। फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी ‘पद्मावती’ का रोल निभा रही हैं। उनके अलावा फिल्म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं। ‘पद्मावती’ फिल्म एक दिसंबर को रिलीज हो रही है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here