फिल्म निर्माता विपुल शाह से ‘इरिडियम घोटाले’ में पांच करोड़ रुपये की ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार

0

फिल्म निर्माता-निर्देशक विपुल शाह और उनके बिजनेस पार्टनर से ‘इरिडियम कारोबार’ में निवेश का लालच देकर पांच करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि नागपुर पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

विपुल शाह
फाइल फोटो: विपुल शाह

उल्लेखनीय है कि, कथित इरिडियम खनन कारोबार में निवेश के नाम पर पहले भी धोखाधड़ी के मामले सामने आ चुके हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शिकायत के मुताबिक आरोपी शाह और उनके साझेदार विनीत सिंह के घर 2010 में आए और फिल्म निर्माण में 100 करोड़ रुपये निवेश करने का वादा किया।

शाह ने अपनी शिकायत में कहा कि वह और उनके साझेदार ने धोखाधड़ी का पता चलने से पहले कथित कारोबार के सिलसिले में आरोपियों के साथ अपने खर्चे पर पूरे देश का दौरा किया और यहां तक कि आरोपियों के खाते में पैसे हस्तांतरित किए। शाह ने पुलिस को बताया कि इन यात्राओं के दौरान उन्होंने लगभग 5 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

पुलिस आरोपियों पर धारा 420 (धोखाधड़ी) और संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर बाकी दो आरोपियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि, विपुल शाह ने ‘सिंह इज किंग’, ‘कमांडो’ और ‘फोर्स’ सहित कई फिल्मों का निर्माण किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here